ख़बर जहां, नज़र वहां

दिल्ली समेत इन राज्यों में आज बारिश के आसार, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और शीतलहर से कई दिनों की राहत के बाद IMD ने मंगलवार से मौसम बदलने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में 24 व 25 तारीख को भारी वर्ष या बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 25 और 26 जनवरी को भारी वर्षा और बर्फबारी की उम्मीद जताई है।
दिल्ली समेत इन राज्यों में आज बारिश के आसार, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

शीतलहर से कई दिनों की राहत के बाद IMD ने मंगलवार से मौसम बदलने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में 24 व 25 तारीख को भारी वर्ष या बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 25 और 26 जनवरी को भारी वर्षा और बर्फबारी की उम्मीद जताई है। मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 23 तारीख यानी आज हल्की वर्षा की उम्मीद जताई है।

इसके अलावा मौसम विभाग की मानें तो 24 से 26 जनवरी के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हो सकती है। आईएमडी के मुताबकि, अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश और बिहार और अगले 48 घंटों के दौरान ओडिशा में रात और सुबह के समय घने कोहरे की भी भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों में भारी वर्षा और बर्फबारी को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है।

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News