ख़बर जहां, नज़र वहां

इमरान का सेना और सरकार पर निशाना, देश की खराब हालत के लिए जिम्मेदार बाजवा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने देश की शक्तिशाली संस्था (सेना) को इस साल के अंत में होने वाले चुनावों में पॉलिटिकल इंजीनियरिंग से दूरी बनाए रखने की सलाह दी है। लगातार सेना को अपने निशाने पर रखने वाले इमरान ने एक बार फिर सेना और इसके पूर्व प्रमुख को देश के खराब हालात के लिए जिम्मेदार ठहराया।
इमरान का सेना और सरकार पर निशाना, देश की खराब हालत के लिए जिम्मेदार बाजवा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने देश की शक्तिशाली संस्था (सेना) को इस साल के अंत में होने वाले चुनावों में पॉलिटिकल इंजीनियरिंग से दूरी बनाए रखने की सलाह दी है। लगातार सेना को अपने निशाने पर रखने वाले इमरान ने एक बार फिर सेना और इसके पूर्व प्रमुख को देश के खराब हालात के लिए जिम्मेदार ठहराया। इमरान ने दावा किया कि, उनकी पार्टी देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है जो देश को आर्थिक संकट से बाहर निकाल सकती है।

कराची में चल रही पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी की महिला सभा को वीडियो लिंक के जरिए लाहौर से संबोधित करते हुए इमरान ने एक बार फिर खुद को अपदस्त किए जाने के पीछे पूर्व सेना प्रमुख रिटायर जनरल कमर जावेद बाजवा को दोषी ठहराया। उन्होंने देश के वर्तमान राजनैतिक और आर्थिक हालत के लिए भी बाजवा पर आरोप लगाए।

खान ने यह आशंका जाहिर की कि अगले चुनावों में उनकी पार्टी को कमजोर करने के लिए पॉलिटिकल इंजीनियरिंग का सहारा लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने सेना को ऐसी गलती न करने की हिदायत दी। इमरान ने दावा किया कि सैन्य संस्थानों ने अपनी पुरानी गलतियों से कुछ नहीं सीखा है। इसलिए मेरी पार्टी को अगले चुनावों में कमजोर करने के लिए पॉलिटिकल इंजीनियरिंग शुरू की गई है।

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News