ख़बर जहां, नज़र वहां

तीर्थ दर्शन योजना को किया शुरू, सीएम शिवराज सिंह चौहान भजन गाते आए नजर

आपको बता दें गर्मी की दस्तक के साथ ही हैंडपंपों ने पानी देना भी बंद कर दिया है कई शिकायतें कई आवेदन विभाग और जिम्मेदार अधिकारियों की टेबल की शोभा बढ़ा रहे हैं. लेकिन समस्याओं को दूर करने की कोशिश कोई नहीं कर रहा है. ग्रामीण अंचलों के लोगों को पेयजल संकट से लगातार जूझना पड़ रहा है
तीर्थ दर्शन योजना को किया शुरू, सीएम शिवराज सिंह चौहान भजन गाते आए नजर

देहरादूनः इन दिनों गर्मी अपने चरम पर है.बता दें सूर्य नारायण का पार इस कदर बढ़ गया की आम लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है और इस बीच से मध्यप्रदेश के ग्रामीण अंचल लगातार लू की चपेट में है.और इस दौरान आम जीवन के लिए मूलभूत सुविधाओं में उपलब्ध होने वाला पेयजल भी प्राप्त करना दूभर हो गया है. लगातार बढ़ रही गर्मी के चलते ग्रामीण अंचलों में पेयजल संकट भयंकर रूप से गहरा रहा है.दूसरी ओर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग तथा जल निगम के अधिकारियों कर्मचारियों की लापरवाही के चलते मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों के खाली पड़े हैंडपंप आम जनता को मुंह चिढ़ा रहे हैं.

आपको बता दें गर्मी की दस्तक के साथ ही हैंडपंपों ने पानी देना भी बंद कर दिया है कई शिकायतें कई आवेदन विभाग और जिम्मेदार अधिकारियों की टेबल की शोभा बढ़ा रहे हैं. लेकिन समस्याओं को दूर करने की कोशिश कोई नहीं कर रहा है. ग्रामीण अंचलों के लोगों को पेयजल संकट से लगातार जूझना पड़ रहा है स्थिति इतनी विकट है कि सरकारी नलों या व्यक्तिगत ट्यूबवेलों साथ ही खेतों से ग्रामीण लंबी-लंबी कतारों में पानी लाते हुए दिखाई देते हैं.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News