ख़बर जहां, नज़र वहां

रूस-यूक्रेन जंग में अब तक 213 बच्चों की मौत, जेलेंस्की से मिलने कीव पहुंचे, अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट एंटनी ब्लिंकन

रूस-यूक्रेन जंग को 2 महीने से ज्यादा वक्त होने को आया है, लेकिन युद्ध की तपिश कम होने की जगह बढ़ती जा रही है. यूक्रेन के लोकपाल का कहना है कि रूसी हमले में अब तक 213 बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि 389 घायल हैं. कई जगहों पर रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है, इस वजह से मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है
रूस-यूक्रेन जंग में अब तक 213 बच्चों की मौत, जेलेंस्की से मिलने कीव पहुंचे, अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट एंटनी ब्लिंकन

नई दिल्लीः रूस-यूक्रेन जंग को 2 महीने से ज्यादा वक्त होने को आया है, लेकिन युद्ध की तपिश कम होने की जगह बढ़ती जा रही है. यूक्रेन के लोकपाल का कहना है कि रूसी हमले में अब तक 213 बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि 389 घायल हैं. कई जगहों पर रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है, इस वजह से मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है.

वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट एंटनी ब्लिंकन और रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन रविवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से मिलने कीव पहुंचे. ब्लिंकन और ऑस्टिन 24 फरवरी को रूसी हमले के बाद यूक्रेन का दौरा करने वाले अमेरिका के पहले सीनियर अफसर हैं

आपको बता दें कि रूस-यूक्रेन जंग को 2 महीने से ज्यादा वक्त होने को आया है, लेकिन युद्ध की तपिश कम होने की जगह बढ़ती जा रही है. यूक्रेन के लोकपाल का कहना है कि रूसी हमले में अब तक 213 बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि 389 घायल हैं. कई जगहों पर रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है, इस वजह से मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है.

24 अप्रैल को रूसी सेना के हमले में खार्किव के दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 लोग घायल हैं. शहर के गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव का कहना है कि एक नागरिक खार्किव में मारा गया है, जबकि दूसरा चुहुइव शहर में. मरने वालों में एक 11 साल का बच्चा भी शामिल है.

यूक्रेनी ऑपरेशनल साउथ कमांड कहना है कि ब्लैक सी में अभी भी दो दर्जन से ज्यादा रूसी जहाज और पनडुब्बियां तैनात हैं. इस वजह से यूक्रेन पर समुद्र से हमले का खतरा बना हुआ है. वहीं, जपोरिजिया प्लांट के सीईओ ऑलेक्जेंडर मिरोनेंको का कहना है कि एक महीने बाद शहर की स्टील मिल 50% क्षमता के साथ फिर उत्पादन शुरू कर सकती है.

Leave Your Comment
Related News