ख़बर जहां, नज़र वहां

राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक पर बोली पुलिस, रजनी पाटिल ने सुरक्षा चूक का लगाया था आरोप

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के कांग्रेस के आरोप पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि आयोजकों ने यात्रा को 1 किमी के बाद रोकने पर कोई निर्णय लेने से पहले उससे परामर्श नहीं लिया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्विटर पर कहा, आयोजकों ने 1 किमी की यात्रा आयोजित करने के बाद यात्रा को रोकने के बारे में कोई निर्णय लेने से पहले जेकेपी से परामर्श नहीं किया था.
राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक पर बोली पुलिस, रजनी पाटिल ने सुरक्षा चूक का लगाया था आरोप

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के कांग्रेस के आरोप पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि आयोजकों ने यात्रा को 1 किमी के बाद रोकने पर कोई निर्णय लेने से पहले उससे परामर्श नहीं लिया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्विटर पर कहा, आयोजकों ने 1 किमी की यात्रा आयोजित करने के बाद यात्रा को रोकने के बारे में कोई निर्णय लेने से पहले जेकेपी से परामर्श नहीं किया था. बाकी यात्रा शांतिपूर्वक जारी रही. सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई. हम पुख्ता सुरक्षा प्रदान करेंगे. पुलिस ने कहा, आयोजकों द्वारा सत्यापित व्यक्तियों की तलाशी लेने के बाद ही भीड़ को यात्रा के मार्ग की ओर जाने की अनुमति दी गई थी. पुलिस ने आगे कहा, भारत जोड़ो यात्रा के आयोजकों और प्रबंधकों ने यात्रा में बनिहाल से शामिल होने वाली बड़ी भीड़ के बारे में सूचित नहीं किया था.

भीड़ शुरुआती बिंदु के पास ही उमड़ पड़ी थी. इसमें कहा गया, सीएपीएफ की 15 कंपनियों और जेकेपी की 10 कंपनियों सहित पूरे सुरक्षा इंतजाम थे. इनमें आरओपी और क्यूआरटी शामिल थे। रूट डोमिनेशन, लेटरल डिप्लॉयमेंट और एसएफ को हाई-रिज पर तैनात किया गया था. शुक्रवार को, जम्मू और कश्मीर और लद्दाख की कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा में सुरक्षा चूक का आरोप लगाया था और केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन पर भीड़ को प्रबंधित करने में विफल रहने का आरोप लगाया था. रजनी पाटिल ने घटनास्थल की एक तस्वीर के साथ एक ट्वीट में कहा, जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहा. सुरक्षा में चूक यूटी प्रशासन के अनुचित रवैये का संकेत देती है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News