ख़बर जहां, नज़र वहां

मोईन अली के तुफान के बावजूद हारी सीएसके, 4 साल बाद आरआर प्लेऑफ में

महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा फिनिशर कहा जाता है. फैंस को आस थी कि माही IPL 2022 के अपने अंतिम मैच में पुराना अंदाज दिखाएंगे और चेन्नई को बड़े स्कोर तक ले जाएंगे. तमाम उम्मीदों को धोनी ने अपनी स्लो बैटिंग से चकनाचूर कर दिया. धोनी ने 28 गेंदों पर केवल 26 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 92.86 का रहा
मोईन अली के तुफान के बावजूद हारी सीएसके, 4 साल बाद आरआर प्लेऑफ में

नई दिल्लीः महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा फिनिशर कहा जाता है. फैंस को आस थी कि माही IPL 2022 के अपने अंतिम मैच में पुराना अंदाज दिखाएंगे और चेन्नई को बड़े स्कोर तक ले जाएंगे. तमाम उम्मीदों को धोनी ने अपनी स्लो बैटिंग से चकनाचूर कर दिया. धोनी ने 28 गेंदों पर केवल 26 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 92.86 का रहा

जो चेन्नई एक वक्त बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी, वह 150 पर ठहर गई. CSK का स्कोर पावरप्ले के 6 ओवर के बाद 75 रन था. यहां से निश्चित तौर पर टीम को बड़ा स्कोर बनाना चाहिए था, लेकिन मिडिल ऑर्डर के फ्लॉप शो के बाद माही की धीमी बल्लेबाजी ने टीम की लुटिया डुबो दी.

धोनी ने 28 गेंद पर 26 रन बनाने के दौरान एक चौका और एक छक्का लगाया. बाकी की 26 बॉल में वह सिर्फ 16 रन ही बना सके. 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर धोनी चहल को विकेट दे बैठे. चहल ने धोनी को स्लोअर टॉस्ड-अप बॉल डाली.

यह ऑफ-स्टंप के बाहर फुलर लेंथ की गेंद थी. धोनी ने एक्रॉस द लाइन शॉट खेला. गेंद माही के बल्ले के निचले भाग से लगी. लॉन्ग-ऑन पर खड़े जोस बटलर ने आसानी से कैच पकड़ लिया. इस तरह धोनी की संघर्ष भरी पारी का अंत हुआ.

मोईन अली योद्धा की तरह मैदान में डटे थे. उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे थे. दूसरी तरफ से विकेटों का पतझड़ जारी था. जगदीशन एक रन बनाकर और रायडू 3 रन बनाकर चलते बने. फैंस को इससे कोई बहुत ज्यादा अफसोस नहीं हो रहा था. दरअसल, छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने सबके चहेते धोनी मैदान पर उतरने वाले थे.

धोनी आए जरूर, लेकिन खामोश पारी खेलकर चले गए. पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी राजस्थान रॉयल्स जैसी इन फॉर्म टीम के सामने यह स्कोर किसी भी लिहाज से काफी नहीं था. जो डर था, वही हुआ. चेन्नई के हाथ 5 विकेट से करारी शिकस्त लगी.

मोईन ने राजस्थान के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाते हुए 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. मोईन अली की घातक बल्लेबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 20 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 150 रन था, जिसमें 93 रन अकेले मोईन अली के थे. मोईन की पारी में 13 चौके और 3 छक्के शामिल थे. अगर उन्हें दूसरे छोर से धोनी की तेज बल्लेबाजी का साथ मिला होता, तो CSK बड़ा स्कोर बना सकती थी.

दिग्गज फिनिशर और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए अच्छी खबर है. वो अभी IPL से संन्यास नहीं ले रहे हैं. शुक्रवार शाम RR और CSK के बीच खेले गए मुकाबले को धोनी का आखिरी मुकाबला बताया जा रहा था. ऐसे में उनके फैंस के मन में भी यही सवाल था कि धोनी अगले सीजन में IPL में खेलते नजर आएंगे या नहीं. मुकाबले से पहले टॉस के दौरान 40 साल के धोनी ने खुद इस सवाल का जवाब दिया.

कॉमेंटेटर इयान बिशप के सवाल (आप अगले सीजन में पीली जर्सी में नजर आएंगे या नहीं) पर धोनी ने कहा- निश्चित तौर पर, इसके पीछे सिंपल रीजन है. चेन्नई में नहीं खेलना अनफेयर होगा. मैं मुंबई को भी थैंक्स कहना चाहूंगा. CSK के प्रशंसकों के लिए यह अच्छा नहीं होगा कि मैं चेपक (चेन्नई) में न खेलूं.

धोनी ने कहा- एक टीम के तौर पर हमें अगले साल कई शहरों में यात्रा करने का मौका मिलेगा. इस दौरान अलग-अलग जगहों पर फैंस को थैंक्यू करने का भी अवसर मिलेगा, जहां हम मुकाबले खेलेंगे. माही ने कहा कि अपनी बात करूं, तो मुझे बहुत प्यार मिला है.

धोनी कहते हैं कि 2023 मेरा आखिरी साल होगा या नहीं, यह तय करना जल्दबाजी होगी. अपनी बात समाप्त करते हुए उन्होंने कहा- आप जानते हैं कि हम वास्तव में दो साल के बारे में भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से मैं अगले साल मजबूत वापसी के लिए कड़ी मेहनत करूंगा.

Leave Your Comment
Related News