ख़बर जहां, नज़र वहां

कोरोना का कहर जारी, पिछले 10 दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार गुना बढ़ी

कोरोना की तीन लहरों के बाद अब चौथी लहर आने के संकेत मिल रहे हैं. संगम सिटी प्रयागराज में भी इसका असर दिखने लगा है. यहां महज पिछले 10 दिनों की बात करें, तो कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में चार गुना से भी ज्यादा वृद्धि हो गई है. इसे आंकड़ों में देखें तो 18 अप्रैल को प्रयागराज में कोविड के महज सात एक्टिव केस थे, लेकिन 28 अप्रैल को संख्या बढ़कर 22 तक पहुंच चुकी है.
कोरोना का कहर जारी, पिछले 10 दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार गुना बढ़ी

नई दिल्लीः कोरोना की तीन लहरों के बाद अब चौथी लहर आने के संकेत मिल रहे हैं. संगम सिटी प्रयागराज में भी इसका असर दिखने लगा है. यहां महज पिछले 10 दिनों की बात करें, तो कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में चार गुना से भी ज्यादा वृद्धि हो गई है. इसे आंकड़ों में देखें तो 18 अप्रैल को प्रयागराज में कोविड के महज सात एक्टिव केस थे, लेकिन 28 अप्रैल को संख्या बढ़कर 22 तक पहुंच चुकी है.

इसमें अच्छी बात यह है कि भी एक्टिव केस सामने आए हैं, उनके मरीज कोविड अस्पताल में भर्ती होने की बजाय घरों पर ही इलाज करवाकर कोरोना को मात दे रहे हैं. चौथी लहर की आहट के बाद स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट हो चुका है. तैयारी है कि यदि कोरोना के केस अचानक बढ़ते हैं, तो उन्हें एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा.

प्रयागराज में कोरोना मरीजों की संख्या में भी वृद्धि हुई है. पिछले 10 दिनों में कोरोना के 33 नए कोरोना मरीज मिले हैं, लेकिन उनमें कोई ऐसे लक्षण नहीं हैं, जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाए. यही कारण है कि कोरोना मरीज स्वस्थ हो जा रहे हैं.

काफी दिनों बाद एसआरएन में पिछले सप्ताह एक कोरोना मरीज की मौत हुई थी. सीएमओ डॉ. नानक सरन बताते हैं कि कोरोना को लेकर अभी आमजन को सावधान रहने की जरूरत है. अचानक केस बढ़ते हैं, इसलिए पहले से ही तैयार हैं.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News