ख़बर जहां, नज़र वहां

Today Weather: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

उत्तर भारत में ठंड का कहर काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है। शीत लहर के चलते ठिठुरन की स्थिति लगातार बनी हुई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, मंगलवार को कोहरे की वजह से विमान और रेल यातायात भी काफी ज्यादा बाधित हुआ है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में कोहरा छाए रहने की संभावना है। बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शीत लहर जारी है।
Today Weather: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

उत्तर भारत में ठंड का कहर काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है। शीत लहर के चलते ठिठुरन की स्थिति लगातार बनी हुई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, मंगलवार को कोहरे की वजह से विमान और रेल यातायात भी काफी ज्यादा बाधित हुआ है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में कोहरा छाए रहने की संभावना है।

बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शीत लहर जारी है। ठंड से बचने के लिए लोग आग तापते दिखे। इसके अलावा उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। IMD के अनुसार, आज राजधानी में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री है। आईएमडी ने कहा कि, कई राज्यों में कोहरे के कम होने की संभावना है, लेकिन बाद के 3-4 दिनों के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में घना कोहरा जारी रहने की संभावना है।

गौरतलब है कि, बीते दिन यानी मंगलवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश और इससे सटे उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3-7 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को आकाश साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने गुरुवार को रोहतांग सहित चोटियों पर हिमपात होने की संभावना व्यक्त की है।

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News