ख़बर जहां, नज़र वहां

चीन के चोंगकिंग शहर में बड़ा हादसा, जोरदार धमाके के बाद इमारत ढही

चीन में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां के चोंगकिंग शहर में जोरदार धमाके के बाद एक सरकारी कैंटीन की इमारत ढह गई.
चीन के चोंगकिंग शहर में बड़ा हादसा, जोरदार धमाके के बाद इमारत ढही

चीन में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां के चोंगकिंग शहर में जोरदार धमाके के बाद एक सरकारी कैंटीन की इमारत ढह गई. जिसके चलते वहां कम से कम 20 लोग फंस गए हैं. इस बात की जानकारी सरकारी मीडिया ने दी है (Blast in China). सरकारी अखबार पीपल्स डेली ने बताया कि कैंटीन में ‘संदिग्ध गैस लीकेज’ के कारण दोपहर को 12:10 बजे धमाका हुआ था. जिसके चलते वहां की एक इमारत ढह गई. जिससे उसके अंदर मौजूद लोग वहीं फंस गए हैं.

सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने बताया कि अधिकारियों ने करीब 260 बचावकर्मियों और 50 वाहनों को घटनास्थल पर भेजा है. उन्होंने बताया कि विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है. चीन के दमकल विभाग के आधिकारिक वीबो पेज पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में नारंगी कपड़े पहने बचाव कर्मियों को मलबे के बड़े हिस्से पर चढ़ते हुए दिखाया गया है. विभाग ने बताया कि घटनास्थल से नौ लोगों को बचा लिया गया है. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कहा कि कुछ घायल लोगों को अधिक जानकारी दिए बिना अस्पताल ले जाया गया है.

इमारत से धुआं उड़ता दिखा

शिन्हुआ ने बताया कि कुछ घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है. उसने इन लोगों से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है. सीसीटीवी द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में इस दक्षिण-पश्चिमी शहर के बाहरी इलाके वूलोंग जिले में ढही हुई इमारत से धुआं और धूल उड़ती दिखाई दे रही है (China Building Collapse). एक चश्मदीद ने सरकारी टीवी को बताया कि धमाका ‘बहुत डरावना था. हमारी खिड़कियां टूट कर बिखर गई हैं.’ पीपुल्स डेली ने बताया कि स्थानीय अधिकारियों ने बचाव कार्य करने और लोगों को इलाज के लिए ‘घटनास्थल पर आपातकालीन प्रतिक्रिया केंद्र’ स्थापित किया है.

Leave Your Comment
Most Viewed
Related News