ख़बर जहां, नज़र वहां

ISIS-k के निशाने पर एक बार फिर अफगानिस्तान, मजार-ए-शरीफ इलाके में दो विस्फोट, 9 की मौत 13 घायल

अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ इलाके में गुरुवार शाम हुए दो विस्फोट में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 13 घायल हो गए. टोलो न्यूज के मुताबिक, आतंकियों ने धमाके लिए मिनी बस को निशाना बनाया था. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर छानबीन शुरू कर दी है.
ISIS-k  के निशाने पर एक बार फिर अफगानिस्तान, मजार-ए-शरीफ इलाके में दो विस्फोट, 9 की मौत 13 घायल

नई दिल्लीः अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ इलाके में गुरुवार शाम हुए दो विस्फोट में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 13 घायल हो गए. टोलो न्यूज के मुताबिक, आतंकियों ने धमाके लिए मिनी बस को निशाना बनाया था. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर छानबीन शुरू कर दी है.

आपको बता दें कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट खुरासान (ISIS-K) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी ने बताया कि हमलावर के निशाने पर शिया समुदाय के लोग थे. आतंकवादी संगठन हमारे लोगों के बीच डर फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

मजार-ए-शरीफ को अफगानिस्तान के ट्रेड के लिहाज से अहम शहर माना जाता है. यह बाख प्रॉविंस की राजधानी है. शिया बहुल यह इलाका हमेशा आंतकियों के निशाने पर रहता है.

वहीं इसके अलावा चार दिन पहले भी कुंदुज प्रांत के इमाम साहिब जिले की मस्जिद में हुए विस्फोट में 33 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 43 अन्य घायल हुए थे. धमाके वक्त के ज्यादातर लोग मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए थे. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी इस हमले की निंदा की थी.

पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद आतंकी घटनाओं बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है. ज्यादातर मामलों में आतंकियों के निशाने पर शिया बहुल इलाके ही रहते हैं. दूसरी तरफ देश में लगातार आर्थिक संकट भी गहराता जा रहा है.

Leave Your Comment
Related News